दंगे के दौरान आमिर खान ने महात्‍मा गांधी के स्‍टैच्‍यू के नीचे गुजारी थी रात, वाकई यादगार थी

आमिर खान और निर्देशक राजकुमार हिरानी काफी अच्छे दोस्त हैं. हिरानी चाहते थे कि संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ में आमिर खान उनके (संजय) पिता सुनील दत्त का किरदार निभाएं. लेकिन आमिर खान ने इंकार कर दिया. एक इंटरव्यू के दौरान हिरानी ने कहा, जब मैंने ‘संजू’ उन्हें सुनाई तो उन्हें ये बहुत पसंद आई और उन्होंने कहा ‘मैं भी कुछ करता हूं’ तब मैंने कहा ये करो, (सुनील दत्त) का रोल. लेकिन तब वो ‘दंगल’ में भी एक बुजुर्ग व्यक्ति का रोल (2016) कर रहे थे.’

तो इसीलिए आमिर खान को इस किरदार के लिए न कहना पड़ा.जब आमिर से सुनील दत्‍त से जुड़ी यादें पूछी गईं तो उन्‍होंने कहा, ”सुनील दत्‍त वाकई में एक गरिमामय इंसान थे. मुझे याद है जब हमने 1993 के दंगों के दौरान एक रात बाहर गुजारी थी.” आमिर ने उस रात के बारे मे जिक्र करते हुए बताया, ‘जब 1993 में मुंबई दंगे हुए, तब फिल्‍म इंडस्‍ट्री का एक प्रतिनिधि मंडल मुख्‍यमंत्री से मिलने पहुंचा था और आर्मी बुलाए जाने की मांग की थी. सीएम से कहा गया कि किसी भी तरह दंगों को रोका जाए. इसके बाद दंगों के विरोध में हमने महात्‍मा गांधी के एक स्‍टैच्‍यू के नीचे पूरी रात बिताई. मेरे साथ सुनील दत्‍त, यश चोपड़ा, जॉनी वाकर और एक प्रोड्यूसर थे. ये इस विरोध की पहली रात थी.”

आमिर ने कहा,  ये रात वाकई यादगार थी मैंने यश चोपड़ा और सुनील दत्‍त के करियर के खूब अनुभव सुने. अगली शाम तक सीएम ने एक्‍शन लिया और हालात सामान्‍य हुए.”

आमिर खान ने 29 अप्रैल 2018 को अपने करियर के 30 साल पूरे किए. 1988 में उनकी डेब्‍यू फिल्‍म कयामत से कयामत तक आई थी. आमिर इस समय ठग्‍स ऑफ हिन्‍दोस्‍तान की शूटिंग में बिजी हैं. इस फिल्म में फातिमा सना शेख और कटरीना कैफ भी नजर आएंगी. ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ में बिग बी भी एक्शन करते हुए नजर आएंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com