भाजपा विस चुनाव संपन्न होते ही बंगाल में लोस प्रत्याशियों की सूची बनाएगी

 पांच राज्यों में विधानसभा परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद भाजपा पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव की पहली सूची को अंतिम रूप दे सकती हैं। यह जानकारी पार्टी के एक उच्च पदस्थ नेतृत्व की ओर से दी गई है।

बताया गया है कि 12 और 20 नवंबर को छत्तीसगढ़ में मतदान होगा, 26 नवंबर को मध्यप्रदेश और मिजोरम में एवं सात दिसंबर को राजस्थान और तेलंगना में चुनाव होना है। इन पांचों राज्यों का चुनाव परिणाम  को आ जाएगा। इस बीच पश्चिम बंगाल में भाजपा की तीन रथ यात्राएं भी निकल चुकी होंगी।

पहली रथ यात्रा पांच दिसंबर को बीरभूम जिले के तारापीठ मंदिर से, दूसरी सात दिसंबर को कूचबिहार के मदनमोहन मंदिर के पास से और तीसरी दक्षिण 24 परगना के गंगासागर से नौ दिसंबर को शुरू होगी। इन तीनों ही रथ यात्राओं में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, हिंदुत्व के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल समेत भाजपा के प्रदेश प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और सहप्रभारी अरविंद मेनन, रामलाल आदि केंद्रीय नेता पश्चिम बंगाल में मौजूद रहेंगे। उस समय पार्टी के प्रदेश नेतृत्व के साथ इन नेताओं की अहम बैठक होगी जिसमें लोकसभा चुनाव के संभावित प्रत्याशियों की सूची तैयार की जाएगी। इसके लिए राज्य भर के पार्टी शाखाओं को अपने अपने लोकसभा क्षेत्रों के पसंदीदा उम्मीदवारों की सूची बनाकर भेजने को कह दिया गया है। राज्यभर से मिलने वाली सूची को अमित शाह द्वारा भेजी गई केंद्रीय टीम द्वारा तैयार की गई सूची से मिलाया जाएगा और उसमें से योग्य उम्मीदवारों को चुनकर प्रदेश भाजपा नेतृत्व जनवरी महीने के पहले सप्ताह तक दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व के पास अंतिम मुहर लगाने के लिए भेज देगा। यह तय कर लिया गया है कि जनवरी महीना के अंतिम सप्ताह तक राज्य में लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों की सूची प्राय: फाइनल कर दी जाएगी। उक्त नेतृत्व ने बताया कि भाजपा मानकर चल रही है कि अप्रैल महीने में लोकसभा का चुनाव होना है। इसके पहले जैसे ही पांच विधानसभाओं का चुनाव परिणाम आएगा उसके बाद पार्टी देशभर में लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों की सूची बनाना शुरू कर देगी।

उसमें बंगाल को शीर्ष पर रखा गया है। यह भी बताया गया है कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में राज्य में कुछ सीटों से फिल्मी सितारों और केंद्रीय नेताओं को चुनाव लड़ाया गया था। इस बार भी उन नेताओं को उम्मीदवार बनाने के बारे में विचार किया जा रहा है। इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी उत्तर कोलकाता, हावड़ा या आसनसोल में से किसी एक सीट से लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी हो सकते हैं।

हालांकि दिसंबर महीने के मध्य में ही इस बारे में प्राथमिक सूची बनाने का काम शुरू होगा। राज्य भर के नेतृत्व को इसके लिए सांगठनित स्तर पर चर्चा करने और उम्मीदवारों के नाम के बारे में लोगों का मन टटोलने को कह दिया गया है।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com