भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने में लाचार थे राजीव गांधी, लेकिन नरेंद्र मोदी नहीं: सीएम योगी

गोरखपुर में सीएम योगी ने कहा पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत राजीव गांधी भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने में लाचार थे। खुद कहते थे कि केंद्र का भेजा एक रुपया का केवल 10 पैसा लाभांवितों तक पहुंच पाता है, 90 पैसे दलालों के पास पहुंच जाते थे, लेकिन आज केंद्र की ओर से भेजा एक रुपया का एक रुपया लाभान्वितों तक पहुचंता है।

ये संभव हुआ क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी हैं। कांगेस, सपा और बसपा सरकारों में यह सब संभव नहीं था। जनधन योजना के तहत जीरो क्रेडिट पर करीब 36 करोड़ बैंक खाते खोलने की वजह से भ्रष्टाचार पर लगाम लग गया।

जिस गैस कनेक्शन के लिए कभी 15 हजार रुपये देना पड़ता था, उज्ज्वला योजना के तहत देश के 6.50 करोड़ परिवारों को निशुल्क गैस कनेक्शन दिया गया। यह संभव इस वजह से हो सका कि प्रधानमंत्री मोदी हैं।

2022 तक देश के 2.50 करोड़ परिवार को अपना घर होगा, अपनी छत होगी। देश में 9.50 करोड़ घरों में शौचालय बनाए गए। यूपी में 1.49 करोड़ शौचालय बने।
4.50 करोड़ घरों में निशुल्क बिजली का कनेक्शन दिया गया, जबकि पहले इसके लिए विभाग के चक्कर लगाने पड़ते थे। यह सब संभव हो सका, क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी हैं। यह कांग्रेस, सपा और बसपा शासन में संभव नहीं था।

12 करोड़ किसानों को डीबीटी के माध्यम से प्रति वर्ष 6000 रुपये की पहली किस्त 2000 रुपये भेज दिया गया। उन्होंने कहा पंजीकृत श्रमिकों के लिए प्रदेश की 18 कमिशनरिओं में एक एक आवासीय विद्यालय खोले जा रहे हैं। इसमें पढ़ने वाले बच्चों को एक भी पैसा नहीं देना होगा।

असंगठित क्षेत्र के साढ़े तीन करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ: सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर से प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा प्रदेश में असंगठित क्षेत्र के कामगारों की संख्या पांच करोड़ है। अभी 18 से 40 आयुवर्ग के 3.50 करोड़ पंजीकृत कामगारों को इसका लाभ मिलेगा।

80 हज़ार कामगारों का इस योजना के लिए रजिस्ट्रेशन हो चुका है। उन्होंने कहा कि इसके अंतर्गत आशा बहुएं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, रसोइया, मनरेगा श्रमिक, पीआरडी जवान समेत सभी असंगठित क्षेत्र के कामगारों को भी इसका लाभ मिलेगा।
उन्होंने पटरी व्यवसायियों, ठेला खोमचों वालों से इसके लिए श्रम विभाग में रजिस्ट्रेशन करा लेने का आह्वान किया। विभाग इसके लिए अलग से कैम्प लगा रहे हैं। आज तक असंगठित क्षेत्र के कामगारों के लिए सामाजिक सुरक्षा की कोई योजना नहीं थी।

प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना उन्हें सुरक्षा कवच प्रदान करेगा। यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से संभव हो रहा है। उनके मन में गरीब, पिछड़ों, वंचितों के लिए दर्द है। उनके बेहतरी की चाहत है।

आज मोदी सरकार बिना किसी भेदभाव के 100 से ज्यादा योजनाओं के माध्यम से समाज के हर तबके को लाभान्वित कर रही है। जो कांग्रेस, सपा और बसपा के लिए असंभव थो, प्रधानमंत्री मोदी संभव बना रहे हैं।

इस मौके पर मेयर सीताराम जायसवाल, नगर विधायक डॉ. राधामोहन दास अग्रवाल, विधायक शीतल पांडेय, संत प्रसाद, अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी, कमिश्नर, डीएम आदि मौजूद थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com