Lok Sabha Election के दौरान चुनाव रैली को संबोधित करने बठिंडा पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ट्रैफिक जाम में फंस गए थे

 Lok Sabha Election 2019 के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां ट्रैफिक में फंस गए थे। वह यहां 13 मई को हरसिमरत कौर बादल के पक्ष में रैली को संबोधित करने आए थे। इस दौरान वह मौसम खराब होने के कारण ट्रैफिक में फंस गए थे। अब पीएमओ ने सीएमओ से बठिंडा में रिंग रोड निर्माण के लिए स्टेटस रिपोर्ट तलब कर ली है। इससे अब इस प्रोजेक्ट में तेजी आने की संभावना है। इससे बठिंडा के लोगों को भी बड़ी राहत मिलेगी।

रैली में पहुंचे थे प्रधानमंत्री, मौसम खराब होने के कारण ट्रैफिक में फंस गए थे

केंद्र सरकार के भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत बठिंडा जिले में एक नई बाईपास रिंग रोड का निर्माण किया जाना है। यह 28 किलोमीटर लंबा बाईपास मानसा रोड स्थित कोटशमीर से बठिंडा-अमृतसर फोरलेन से जुड़ेगा। इसमें बठिंडा-मलोट रोड की रिंग रोड को शामिल कर आगे गांव सिवियां से निकाल कर मेन हाईवे से जोड़ा जाएगा। यह सारा बाईपास फोरलेन होगा।

पीएमओ ने मांगा रिंग रोड का स्टेटस, प्रोजेक्ट जल्द शुरू होने की संभावना

इसके अलावा गांव जोधपुर रोमाना से संगत कलां तक 10 किलोमीटर अलग से फोरलेन बनेगी। इस प्रोजेक्ट के लिए एनएचएआइ ने बठिंडा के वन विभाग से 21.70 हेक्टेयर जमीन में सड़क निर्माण के लिए मंजूरी मांगी है। फिलहाल एनएचएआइ दोनों सड़कों के निर्माण को लेकर सर्वे कर रहा है।

कोटशमीर से गिलपत्ती तक बनेगी रिंग रोड

मानसा रोड स्थित कोटशमीर से यह सड़क वन विभाग के क्षेत्र से होकर जोधपुर रोमाना से नरुआना होते हुए मलोट रोड की रिंग रोड से मिलेगी। जहां से यह गांव सिवियां के बीच से होकर बङ्क्षठडा-अमृतसर हाईवे को जोड़ेगी। इसकी लंबाई 28 किलोमीटर रहेगी। इसके अलावा गांव जोधपुर रोमाना से डेढ़ किलोमीटर आगे जाकर संगत कलां के लिए अलग से रोड निकाली जाएगी।

इसके लिए कुल 21.70 हेक्टेयर रकबे में से संगत कलां बठिंडा का 15.61 व रिंग रोड के लिए 6.09 हेक्टेयर रकबा कवर किया जाएगा। इस रोड के बनने के बाद गोनियाना की तरफ से आने वाले भारी वाहन मानसा रोड पर जाने के लिए सीधे यहां से निकल जाएंगे, जिससे शहर में जाम भी नहीं लगेगा।

भवानीगढ़ रोड से जोड़ा जाएगा रिंग रोड

राज्य सरकार की ओर से भी बठिंडा से भवानीगढ़ तक फोरलेन का निर्माण किया जा रहा है, जबकि गांव कोटशमीर तक फोरलेन है ही। इसे आगे जोडऩे के लिए सर्वे करवाया जा रहा है। इस रोड के लिए जहां से सर्वे होगा, वहीं पर नई रिंग रोड बाईपास को जोड़ा जाएगा। बङ्क्षठडा से अजमेर एक्सप्रेस हाईवे का भी सर्वे किया जा रहा है।

पीएमओ से आया है पत्र

” हमें पीएमओ से एक पत्र आया है। इसमें प्रोजेक्ट जल्दी निपटाने के लिए कहा है। रिंग रोड प्रोजेक्ट हमारी प्राथमिकता में है। हम जल्द ही टेंडर लगा देंगे और बहुत जल्द काम शुरू कर दिया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com