खुशखबरी पंजाब में 16 नवंबर से सभी कॉलेज-विश्वविद्यालय और उच्च शिक्षण संथान एक साथ खुलेगे

पंजाब में 16 नवंबर से सभी कॉलेज-विश्वविद्यालय और उच्च शिक्षण संथान खुल जाएंगे। मेडिकल शिक्षा एवं रिसर्च और तकनीकी संस्थानों को भी खोला जाएगा। हालांकि कंटेनमेंट जोन के बाहर के ही संस्थानों को खोले जाने की अनुमित मिली है।

हालांकि मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च विभाग के अंतर्गत विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के अंतिम वर्ष के छात्रों की कक्षाएं नौ नवंबर से ही शुरु हो जाएंगी। राज्य सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के तहत यह फैसला लिया है।

इस संबंध में गुरुवार को जारी आदेश में कहा गया है कि 16 नवंबर से खुलने वाले सभी शैक्षिक संस्थानों के प्रशासकीय विभागों को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और पंजाब सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण एवं परिवार कल्याण विभाग के कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करना होगा। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 30 सितंबर को शिक्षण संस्थान खोलने के दिशा निर्देश जारी किए थे।

इन निर्देशों के मुताबिक शोधार्थी, विज्ञान और तकनीकी के स्नातकोत्तर छात्रों की पढ़ाई में प्रयोगशाला और प्रैक्टिकल की जरुरत होती है, ऐसे छात्रों के लिए संस्थान खोलने की अनुमित सरकार ने दी थी। केंद्रीय गृह मंत्रालय के इन्हीं दिशा-निर्देशों पालन करते हुए पंजाब सरकार ने गत 12 अक्तूबर को सूबे में 15 अक्तूबर के बाद इन उच्च शैक्षिक संस्थानों को खोलने के निर्देश जारी कर दिए थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com