वीकेंड पर बड़ी संख्या में तीर्थनगरी ऋषिकेश पहुंचे पर्यटक, जगह-जगह लगा रहा जाम; सड़कों पर रेंगते नजर आए वाहन

ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में सप्ताहांत पर बड़ी संख्या में पर्यटक वाहनों की आमद से जगह-जगह जाम लगता रहा। निरंतर तीन दिन के अवकाश का लुत्फ उठाने आसपास क्षेत्र से पर्यटक बड़ी संख्या में यहां पहुंचे। रविवार शाम तक सड़कों पर वाहन रैंगकर चलते रहे।

क्रिसमस से लेकर रविवार तक अवकाश के कारण ऋषिकेश लक्ष्मणझूला, स्वर्गाश्रम और नीलकंठ महादेव मंदिर में बड़ी संख्या में पर्यटक और श्रद्धालुओं की आमद हुई। मुनिकीरेती और स्वर्गाश्रम के बीच नए बने जानकी सेतु में पहली मर्तबा भारी भीड़ देखी गई। पर्यटकों ने अपना ज्यादा समय ऋषिकेश सहित आसपास के दर्शनीय स्थलों में बिताया। स्वर्गाश्रम स्थित चौरासी कुटी में भी बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचे।

पौराणिक नीलकंठ महादेव मंदिर में दर्शन के लिए काफी भीड़ यहां पहुंची, जिससे पीपलकोटी और नीलकंठ मंदिर के बीच जाम की समस्या बनी रही। इसके अलावा रोज ऋषिकेश से मैदानी क्षेत्र में जाने वाले वाहन बड़ी संख्या में सड़क पर नजर आए, जिससे पूरे दिन सड़क पर रुक-रुक का जाम लगता रहा। कोतवाली पुलिस ने चंद्रभागा पुल, दून तिराहा, घाट चौराहा, इंद्रमणि बडोनी चौक और डिग्री कॉलेज तिराहा के समीप ट्रैफिक को निरंतर बनाए रखने के लिए पुलिस टीम तैनात की थी।

हालांकि, जिला प्रशासन ने क्रिसमस और न्यू ईयर के नाम पर होटल रिसोर्ट और सार्वजनिक स्थलों पर पार्टी करने पर रोक लगा रखी है, जिसको देखते हुए बड़े आयोजन तो नहीं हो रहे हैं। लेकिन पर्यटक अपने अपने परिवार के साथ यहां अपने तरीके से छुट्टी का आनंद ले रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com