भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चौथे टेस्ट में खेलने के किया मना, इन्हें मिल सकती है जगह

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे। बुमराह को भारतीय टेस्ट टीम से निजी कारणों की वजह से रिलीज कर दिया गया है और इस बात की जानकारी बीसीसीआइ ने शनिवार को दी। बीसीसीआइ ने कहा कि, जसप्रीत बुमराह ने चौथे टेस्ट मैच से पहले कुछ निजी कारणों से आग्रह किया था कि, वो चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे और उनके इस आग्रह को देखते हुए बोर्ड ने उन्हें रिलीज कर दिया और वो इग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

बीसीसीआइ ने साफ कर दिया है कि, टेस्ट टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जाएगा तो वहीं हो सकता है कि, उनकी जगह अगले टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन में मो. सिराज को शामिल किया जाए। मो. सिराज को दूसरे टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला था और तीसरे टेस्ट के लिए उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया था ताकि बुमराह को उनकी जगह टीम में लाया जा सके। हालांकि बुमराह ने किस कारण से खेलने से मना किया है इसके बारे में अब तक कुछ पता नहीं लग पाया है।

जसप्रीत बुमराह ने पिछले तीन टेस्ट मैचों में से सिर्फ दो टेस्ट खेले थे जिसमें उन्होंने 288 गेंदें फेंकी और उन्हें सिर्फ 4 विकेट मिले। वहीं सिराज को दूसरे टेस्ट में मौका मिला था और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। बुमराह की बात करें तो उन्होंने पहले टेस्ट मैच में 4 विकेट लिए थे जबकि इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच में उन्हें ज्यादा गेंदबाजी का मौका नहीं मिला था और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिल पाया था। तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली थी। इस टेस्ट मैच में भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल व आर अश्विन ने मिलकर इंग्लैंड के बल्लेबाजों की बैंड बजा दी थी। दोनों देशों के बीच चौथा टेस्ट मैच 4 मार्च से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत की टेस्ट टीम-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंग अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, मो. सिराज, उमेश यादव।

Loading...
IGNITED MINDS