IIT-गुवाहाटी ने साथी महिला छात्र से छेड़छाड़ के आरोप में छात्र को किया निलंबित

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, गुवाहाटी (IIT-G) ने सोमवार को एक साथी महिला छात्र से छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार छात्र को निलंबित कर दिया। घटना में उनकी कथित संलिप्तता के लिए पुलिस द्वारा जांच की जा रही चार अन्य छात्रों को एक दूसरे से अलग कर दिया गया है। बयान में कहा गया है कि संस्थान का परिसर और आगे की जांच के साथ-साथ आंतरिक जांच के लिए भी रखा जाएगा।

IIT गुवाहाटी की ओर से जारी एक बयान में सोमवार को कहा गया, ” संस्थान इस तरह के जघन्य कृत्यों की कड़ी निंदा करता है। ‘ कैंपस में”। ” ये कृत्य संस्थान के अनुशासनात्मक नियमों का गंभीर उल्लंघन है, छात्रों, छात्रावास के बोर्डर और परिसर के निवासियों की सुरक्षा और सुरक्षा से समझौता करना और संस्थान के पर्यावरण के लिए विघटनकारी है।

इस तरह की घटनाओं को भविष्य में होने से रोकने के लिए संस्थान बेहतर सुरक्षा और सुरक्षा उपाय कर रहा है। ‘ IIT-G ने दावा किया कि मीडिया के कुछ हिस्सों ने इस घटना के बारे में ” असत्यापित ” रिपोर्ट दर्ज की है और संस्थान ने गौहत्या मेडिकल कॉलेज अस्पताल से डॉक्टरों की सलाह के बिना छात्रा को छुट्टी दे दी है, जहां उसे भर्ती कराया गया था। उन्होंने कहा ” यह छात्रा के भविष्य की भलाई पर निहितार्थ के साथ एक बहुत ही संवेदनशील मुद्दा है।

Loading...
IGNITED MINDS