कम्पोजिट सिलेण्डर ग्राहकों को 05 एवं 10 किलोग्राम वैरिएण्ट में उपलब्ध होगा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर इण्डियन ऑयल के नये युग के कम्पोजिट सिलेण्डर का शुभारम्भ किया। उन्होंने इस कम्पोजिट सिलेण्डर के लिए इण्डियन ऑयल को बधाई देते हुए कहा कि इस सिलेण्डर से जनता को एक नया विकल्प मिलेगा। लखनऊवासियों के लिए यह सिलेण्डर उपलब्ध हो चुका है। इनके अलावा, जनपद गोरखपुर, कानपुर, प्रयागराज तथा वाराणसी में भी जनता को इस पारदर्शी फाइबर युक्त सिलेण्डर का लाभ कल से मिलने लगेगा।

इस अवसर पर इण्डियन ऑयल के कार्यकारी निदेशक व राज्य प्रमुख डॉ0 उत्तीय भट्टाचार्य ने पहला 10 किलोग्राम कम्पोजिट सिलेण्डर मुख्यमंत्री को भंेट किया। उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि फाइबर से बना होने के कारण यह स्टील सिलेण्डर की तुलना में करीब 50 प्रतिशत हल्का, सुविधाजनक एवं जंगरोधक है। पारदर्शी होने के कारण उपभोक्ता सिलेण्डर में एल0पी0जी0 की मात्रा का भी अवलोकन कर सकेंगे। इससे उन्हें अचानक से एल0पी0जी0 खत्म होने की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा और वे समय से रिफिल ऑर्डर कर सकेेंगे।

इण्डियन ऑयल के कार्यकारी निदेशक ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए बताया कि जनपद लखनऊ, वाराणसी एवं कानपुर बॉटलिंग प्लाण्ट में कम्पोजिट सिलेण्डरों का उत्पादन पूरी क्षमता से हो रहा है। यह आकर्षक फाइबर सिलेण्डर ग्राहकों को 05 एवं 10 किलोग्राम वैरिएण्ट में उपलब्ध होगा। इण्डियन कम्पोजिट सिलेण्डर इण्डियन ऑयल की एक नवीनतम एल0पी0जी0 पेशकश है, जो कि ब्लो मोल्डेड इनर लाइनर से बनी एक तीन परत निर्माण है, जो पॉलीमर फाइबर ग्लास की मिश्रित परत से कवर्ड होता है और एच0डी0पी0ई0 बाहरी जैकेट से सुसज्जित होता है।

इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन, जल शक्ति मंत्री डॉ0 महेन्द्र सिंह, मुख्य सचिव आर0के0 तिवारी, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं एम0एस0एम0ई0 नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव वित्त श्रीमती एस0 राधा चौहान सहित वरिष्ठ अधिकारी तथा इण्डियन ऑयल के उत्तर प्रदेश राज्य कार्यालय के महाप्रबन्धक (एल0पी0जी0) अरुण प्रसाद, मुख्य प्रबन्धक संजीव कुमार त्रिपाठी तथा अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे। 

Loading...