सत्ता की जंग हार चुकी सपा में बढ़ सकता है शिवपाल यादव का कद

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के टिकट पर इटावा के जसवंतनगर में विधानसभा चुनाव लड़कर जीते शिवपाल सिंह यादव का कद बढ़ने की सम्भावना है। चुनाव हार गयी सपा में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका के लिए शिवपाल यादव का नाम चर्चा में है।

शिवपाल यादव को सदन में नेता प्रतिपक्ष बनाने को लेकर पार्टी नेता, समर्थक, बुद्धिजीवी वर्ग की कयासबाजी तेज हो गयी है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने चाचा शिवपाल को इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को देंगे या नहीं, यह तो वक्त बताएगा लेकिन अभी तक नेता प्रतिपक्ष रहे रामगोविंद चौधरी के चुनाव हारने के बाद वरिष्ठता के क्रम में शिवपाल यादव का नाम टॉप थ्री में है।

पार्टी सूत्रों की मानें तो 21 मार्च को एक महत्वपूर्ण बैठक बुलायी गयी है। इससे पहले विधायक दल के नेता का नाम तय कर लिया जायेगा। शिवपाल यादव को विधानसभा चुनाव के दौरान एक कुर्सी के हैंडल पर बैठे देखा गया था और उनकी इस तस्वीर पर भरपूर टीका टिप्पणी हुई थी। इससे पहले शिवपाल यादव ने अपने द्वारा बनायी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी से कोई प्रत्याशी नहीं उतारा था और स्वयं सपा के टिकट से चुनाव मैदान में आ गये थे।

विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव और शिवपाल यादव की तस्वीर सामने थी, जिसमें दोनों घर के बाहर खड़े थे। अभी चुनाव सम्पन्न होने के बाद पुन: दोनों की तस्वीर सामने आयी है, जिसमें दोनों नेता कमरे में अंदर मौजूद हैं।

Loading...