युंगाडा में भारतीय महिला युद्यमी सम्मेलन का हुआ आयोजन

नई दिल्ली (शाश्वत तिवारी)। युगांडा की राजधानी कंपाला में भारतीय महिला युद्यमी सम्मेलन और भारतीय सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन किया गया। प्रवासी भारतीयों के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इस बारे में वहां स्थित भारतीय दूतावास ने रविवार को ट्वीट कर जानकारी दी है।

कार्यक्रम में युगांडा के प्रधानमंत्री लुहाकाना गोगुंदा और स्वास्थ्य मंत्री जेन रूथ एसेंग ने लिया हिस्सा।

अपने ट्वीट में दूतावास ने कहा आजादी का अमृत महोत्सव एचसीआई, कंपाला ने प्रवासी भारतीयों के सहयोग से 12.03.2022 को स्वतंत्रता के 75 वर्ष के उपलक्ष्य में भारतीय महिला उद्यमी सम्मेलन और भारतीय सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में युगांडा के प्रधानमंत्री लुहाकाना गोगुंदा और स्वास्थ्य मंत्री जेन रूथ एसेंग शामिल हुए।

बता दें कि लगभग 27 हजार से अधिक भारतीय और पीआईओ युगांडा में रहते हैं। भारतीय राजस्व प्राधिकरण की सांख्यिकीय विवरण के अनुसार भारतीय नागरिक और पीआईओ स्थानीय तौर पर 65 प्रतिशत कर अदा करते हैं और इसके द्वारा अर्पति राजस्व का लगभग 60 प्रतिशत योगदान करते हैं। इसके साथ ही दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक संबंध भी प्रगाढ़ हैं। युगांडा में भारतीय समुदाय पूरे उत्साह से अपने सभी पर्व और त्योहार मनाता है।

Loading...