नवजोत सिद्धू ने हाथी पर सवार होकर किया महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस में अलग-थलग पड़ चुके पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू गुरुवार को नए अंदाज में नजर आए। सिद्धू पटियाला में हाथी पर सवार होकर निकले और समर्थकों समेत आप सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। सिद्धू ने महंगाई व कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार को घेरा।

नवजोत सिद्धू ने यहां धर्मपुरा बाजार में हाथी पर चढ़कर आम आदमी पार्टी की सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। सिद्धू ने कहा कि जहां मौजूदा सरकार के दौरान विभिन्न जरूरी वस्तुओं के दामों में 50 फीसदी तक बढ़ोतरी हुई है, वहीं आम व्यक्ति की आय में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि महंगाई इस तरीके से बढ़ी है जैसे हाथी का आकार बढ़ता है। यही संदेश देने के लिए वह हाथी पर सवार हुए हैं।

सिद्धू ने कहा कि इस दौरान जो महंगाई बढ़ी है, उससे गरीब व्यक्ति का बजट अस्त-व्यस्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि एक तरफ 120 रुपये किलो के हिसाब से दाल मिल रही है तो दूसरी तरफ पंखों समेत मुर्गी 130 रुपये में मिल रही है। ऐसे में दाल रोटी खाओ वाली कहावत को कैसे लागू किया जा सकता है।

सिद्धू ने कहा कि खाद्य तेलों का रेट 75 रुपये लीटर से बढ़कर 180 रुपये लीटर हो गया है। इसी तरह गैस सिलेंडर के दाम 400 से बढक़र 1000 रुपये तक हो गए हैं । फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में महज 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है जबकि खादों इत्यादि की कीमतों में 40 फ़ीसदी तक बढ़ोतरी हुई है। सिद्धू बोले कि भगवंत मान सरकार महंगाई कम करने की स्थिति में ही नहीं है, क्योंकि यह सरकार दस हजार करोड़ का कर्ज उठा चुकी है।

Loading...