IND VS IRE :आज यह विराट कारनामा करने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे कोहली

भारत और इंग्लैंड के बीच 3 टी-20, 3 वनडे और 5 टेस्ट मैचों की शुरुआत 3 जुलाई को टी-20 सीरीज के साथ होगी. भारत अपने इस 2 माह से भी लंबे दौरे के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है. वहीं इससे पहले भारतीय टीम आयरलैंड के ख़िलाफ़ 2 मैचों की टी-20 मैच खेलेंगी. जिसका पहला मैच आज भारतीय समय के अनुसार रात 8 बजकर 30 मिनट पर खेला जाना है. इसके लिए पूरी भारतीय टीम तैयार है. जबकि दूसरा मैच 29 जून को खेला जाएगा. 

भारतीय टीम के लिए यह मैच ऐतिहासिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है. वहीं कप्तान विराट कोहली भी आज के इस मैच में एक ऐतिहसिक कारनामा करना चाहेंगे. बता दे कि भारतीय टीम आज अपना 100वां अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच खेलने उतरेगी. भारत ने अब तक कुल 99 मुकाबले खेले है. जहां उसे 61 मुकाबलों में जीत मिली हैं. भारत हरसंभव अपने इस ऐतिहासिक मैच को जीतना चाहेगी. 

 

कप्तान विराट कोहली के रिकॉर्ड पर बात करें तो विराट कोहली आज टी-20 में एक ऐसा कारनामा कर सकते है, जो पहले कभी कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं कर सका है. विराट के नाम अभी टी-20 में कुल 1983 रन दर्ज है. वहीं अगर वे आज के मैच में 17 रन और बना लेते है, तो वे टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2000 रन पूरे करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे, साथ ही वे 2000 रन पूरे करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज भी बन जाएंगे. बता दे कि आज का मैच डबलिन में रात 8 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा. 

Loading...
IGNITED MINDS