थाईलैंड रेस्क्यू : ऑपरेशन पर टिकी दुनियाभर की निगाहें, 1 और बच्चा सुरक्षित बाहर

पिछले 16 दिन से थाईलैंड की एक गुफा दुनियाभर के लोगों की जुबां पर चढ़ी हुई है. बता दे कि पिछले 16 दिन से यहां एक युवा फुटबॉल टीम अपने कोच के साथ फंसी हुई है. जहां फ़िलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत अब तक 5 बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है. थाईलैंड की गुफा में कल रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु हुआ था. जहां रविवार तक कुल 12 बच्चों में से 4 को सुरक्षित निकल लिया गया था, वहीं आज पुनः शुरु हुए ऑपरेशन में गोताखोरों ने एक बच्चे को और सुरक्षित बाहर निकाल लिया हैं. पिछले 16 दिन से थाईलैंड की एक गुफा दुनियाभर के लोगों की जुबां पर चढ़ी हुई है. बता दे कि पिछले 16 दिन से यहां एक युवा फुटबॉल टीम अपने कोच के साथ फंसी हुई है. जहां फ़िलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत अब तक 5 बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है. थाईलैंड की गुफा में कल रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु हुआ था. जहां रविवार तक कुल 12 बच्चों में से 4 को सुरक्षित निकल लिया गया था, वहीं आज पुनः शुरु हुए ऑपरेशन में गोताखोरों ने एक बच्चे को और सुरक्षित बाहर निकाल लिया हैं.     गुफा में अब भी फुटबॉल कोच समेत 7 बच्चे फंसे हुए है. दुनियाभर के तमाम लोगों और मीडिया की निगाहें इस रेस्क्यू ऑपरेशन पर टिकी हुई है. बच्चों और उनके फुटबॉल कोच को बचाने के लिए दुनियाभर के कुल 8 देश मशक्कत कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस रेस्क्यू ऑपरेशन में कुल 90 गोताखोर शामिल है. जहां थाईलैंड के 40 और अलग-अलग देशों के 50 ग़ोताखोर है.     प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गुफा से बाहर निकाले जा रहे सभी बच्चों को तुरंत अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है. गौरतलब है कि 16 दिन पहले 23 जून को सभी फुटबॉल खिलाड़ी अभ्यास के बाद अपने कोच के साथ गुफा में घूमने चले गए थे. जहां कुछ समय बाद भारी बारिश ने सभी का रस्ता रोक दिया था. और तब से लेकर अब तक वे वहीं फंसे होकर मौत से लड़ रहे है. बताया जा रहा है कि कोच समेत सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन अगले 2 दिन तक जारी रहेगा.

गुफा में अब भी फुटबॉल कोच समेत 7 बच्चे फंसे हुए है. दुनियाभर के तमाम लोगों और मीडिया की निगाहें इस रेस्क्यू ऑपरेशन पर टिकी हुई है. बच्चों और उनके फुटबॉल कोच को बचाने के लिए दुनियाभर के कुल 8 देश मशक्कत कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस रेस्क्यू ऑपरेशन में कुल 90 गोताखोर शामिल है. जहां थाईलैंड के 40 और अलग-अलग देशों के 50 ग़ोताखोर है. 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गुफा से बाहर निकाले जा रहे सभी बच्चों को तुरंत अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है. गौरतलब है कि 16 दिन पहले 23 जून को सभी फुटबॉल खिलाड़ी अभ्यास के बाद अपने कोच के साथ गुफा में घूमने चले गए थे. जहां कुछ समय बाद भारी बारिश ने सभी का रस्ता रोक दिया था. और तब से लेकर अब तक वे वहीं फंसे होकर मौत से लड़ रहे है. बताया जा रहा है कि कोच समेत सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन अगले 2 दिन तक जारी रहेगा. 

Loading...
IGNITED MINDS