अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को कहा कि अगर डेमोक्रेट आव्रजन नियमों में संशोधनों का समर्थन नहीं करते तो वे संघीय सरकार के शटडाउन की अनुमति दे देंगे। बता दें कि कंजरवेटिव रिपब्लिकन सदस्यों की तरफ से लाया गया आव्रजन बिल पिछले हफ्ते संसद से मंजूरी नहीं पा सका था। इसमें ट्रंप ने मैक्सिको के साथ लगती अमेरिका की दक्षिणी सीमा पर दीवार बनाने के लिए 25 अरब डॉलर मांगे थे।अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को कहा कि अगर डेमोक्रेट आव्रजन नियमों में संशोधनों का समर्थन नहीं करते तो वे संघीय सरकार के शटडाउन की अनुमति दे देंगे। बता दें कि कंजरवेटिव रिपब्लिकन सदस्यों की तरफ से लाया गया आव्रजन बिल पिछले हफ्ते संसद से मंजूरी नहीं पा सका था। इसमें ट्रंप ने मैक्सिको के साथ लगती अमेरिका की दक्षिणी सीमा पर दीवार बनाने के लिए 25 अरब डॉलर मांगे थे।  ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, "अगर डेमोक्रेट मुझे सीमा सुरक्षा के लिए वोट नहीं देते जिसमें दीवार बनाने का मामला भी शामिल है, तो मैं सरकार के शटडाउन के लिए तैयार हूं। योग्यता के आधार पर ही आव्रजन लागू होना चाहिए। हमें अपने देश में महान लोगों की जरूरत है।"  पिछले सप्ताह ही यूएस हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव के स्पीकर पॉल रेयान ने कहा था कि दीवार बनाने के लिए पहले ही 1.6 अरब डॉलर दिए जा चुके हैं और पांच अरब डॉलर जारी करने के संबंध में सांसद विचार कर रहे हैं। बता दें कि सरकार को धन उपलब्ध कराने के लिए उचित माध्यम पर बात करने के लिए पिछले सप्ताह ही सांसद ट्रंप से मिले थे।  रेयान ने बुधवार को कहा था कि इस मुद्दे को दोबारा ट्रैक पर लाने के साथ ही हम सभी मुद्दों पर उनसे बात करने जा रहे हैं। ताकि साल के आखिर में हमारे पास इस तरह का कोई बड़ा बिल अधिशेष नहीं बचे।

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, “अगर डेमोक्रेट मुझे सीमा सुरक्षा के लिए वोट नहीं देते जिसमें दीवार बनाने का मामला भी शामिल है, तो मैं सरकार के शटडाउन के लिए तैयार हूं। योग्यता के आधार पर ही आव्रजन लागू होना चाहिए। हमें अपने देश में महान लोगों की जरूरत है।”

पिछले सप्ताह ही यूएस हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव के स्पीकर पॉल रेयान ने कहा था कि दीवार बनाने के लिए पहले ही 1.6 अरब डॉलर दिए जा चुके हैं और पांच अरब डॉलर जारी करने के संबंध में सांसद विचार कर रहे हैं। बता दें कि सरकार को धन उपलब्ध कराने के लिए उचित माध्यम पर बात करने के लिए पिछले सप्ताह ही सांसद ट्रंप से मिले थे।

रेयान ने बुधवार को कहा था कि इस मुद्दे को दोबारा ट्रैक पर लाने के साथ ही हम सभी मुद्दों पर उनसे बात करने जा रहे हैं। ताकि साल के आखिर में हमारे पास इस तरह का कोई बड़ा बिल अधिशेष नहीं बचे।