निदा खान का भाजपा में शामिल होने का रास्ता लगभग साफ, 28 तक करेंगी ज्वाइनिंग

बरेली। तलाक और हलाला के खिलाफ लड़ाई लड़ रहीं निदा खान को भाजपा ने ईद उल अजहा पर पार्टी में ज्वाइनिंग की ईदी दी। तय हो गया कि वे 30 अगस्त तक भाजपाई हो जाएंगी। 27 या 28 अगस्त को उनकी ज्वाइनिंग कराने कराई जाएगी। भाजपा ने बरेली में ही ज्वाइनिंग कराने का प्रस्ताव रखा है। हालांकि, यह फाइनल होना बाकी है कि स्थान कहां रहेगा लेकिन, फिलहाल सर्किट हाउस में कार्यक्रम की योजना है।

ईद पर भाजपा के एक नेता ने निंदा को बधाई देते हुए ज्वाइनिंग में अब तक आड़े आ रहीं दिक्कतें दूर होने की जानकारी दी। चूंकि इस वक्त पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की वजह से राष्ट्रीय शोक है, इसलिए उसके बाद ही ज्वाइनिंग की रणनीति पर चर्चा की गई। सूत्रों का कहना है कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू और क्षेत्रीय संगठन मंत्री भवानी सिंह भी उत्तराखंड की मंत्री रेखा आर्य के साथ ज्वाइनिंग में मौजूद रहेंगे।

बता दें कि अब तक निदा की ज्वाइनिंग में एक बड़े जनप्रतिनिधि की आपत्ति थी, लेकिन भवानी सिंह की कोशिश से वह दूर हो गई है। निदा की भाजपा ज्वाइनिंग में उत्तराखंड की मंत्री रेखा आर्य के अलावा उनके भाजपा नेता पति पप्पू गिरधारी, भाजपा नेता हरिओम राठौर और नवाबगंज विधायक केसर सिंह कोशिश में जुटे हुए थे। वहीं इस बारे में निदा का कहना है कि ज्वाइनिंग को लेकर उन्हें भाजपा के किसी कार्यक्रम की कोई जानकारी नहीं मिली है इसलिए अभी कुछ नहीं कहूंगी।

कौन हैैं निदा : निदा खान आला हजरत खानदान की पूर्व बहू हैैं। उनका पति से तलाक हो चुका है। मामला कोर्ट में है। पिछले दिनों फतवा के बाद वह सुर्खियों में आई थीं। फिलहाल वे आला हजरत हेल्पिंग सोसाइटी के बैनर तले तलाक और हलाला पीडि़त महिलाओं की लड़ाई लड़ रही हैैं। 

Loading...
IGNITED MINDS