पंजाब से हजारों ट्रैक्टर दिल्ली रवाना, महिलाएं, बुजुर्ग व बच्चे भी शामिल

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस पर नई दिल्ली में होने वाली ट्रैक्टर परेड में शामिल होने के लिए पंजाब-हरियाणा सीमा पर स्थित शंभू बैरियर से पंजाब से हजारों ट्रैक्टरों पर सवार होकर किसान दिल्ली के लिए रवाना हुए। शंभू बार्डर से करीब तीस से चालीस ट्रैक्टर ट्रालियों के काफिले निकले। कई किसान एक ट्रैक्टर के साथ तीन-चार ट्रैक्टर टोचन कर लेकर गए। कई किसानों ने ट्रालियों पर भी ट्रैक्टर लादे हुए थे। प्रदेश के अन्य जिलों से भी किसान काफिले में ट्रैक्टर लेकर दिल्ली रवाना हुए।

दिल्ली में किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए ट्रैक्टरों पर सवार महिलाएं, बुजुर्ग, युवा व बच्चे पूरे जोश के साथ किसान आंदोलन के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे। पटियाला शहर से गुजरते हुए कहीं भी ट्रैफिक जाम की समस्या नहीं आई, क्योंकि सभी एक साइड से एक साथ निकल रहे थे। किसी भी ट्रैक्टर ट्राली को हरियाणा पुलिस की ओर से रोका नहीं गया।

भारतीय किसान यूनियन सिद्धूपुर के प्रदेश सदस्य हरजीत टहलपुरा, मान सिंह व उजागर सिंह धमौली ने बताया कि शहरों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी दिल्ली की ट्रैक्टर परेड में शामिल होने का काफी उत्साह है। हर गांव से उम्मीद से ज्यादा ट्रैक्टर दिल्ली कूच कर रहे हैं। किसान नेताओं ने कहा कि पंजाब से हजारों ट्रैक्टर दिल्ली रवाना हो रहे हैं। सोमवार को भी शंभू बैरियर व अन्य बैरियरों से ट्रैक्टरों के काफिले दिल्ली के लिए निकलेंगे।

Loading...
IGNITED MINDS