नेचुरल चीजों से इसतरह बनाए अपने चहरे को सुन्दर

आज के समय में खुबसूरत कौन नहीं बनना चाहता सभी लोग अपने आप को खुबसूरत बनाना चाहते है और इसके लिए न जाने कितने प्रकार के प्रोड्क्ट का इस्तेमाल भी करते हैं लेकिन इससे कभी कभी साईड इफेक्ट भी होने का खतरा बना रहता है। तो क्यों न आप इस बार बाहर के प्रोड्क्ट को भूल कर कुछ नया ट्राय करें। जी हां हम आपसे कुछ घरेलू नुस्खे की बात कर रहे हैं जिनसे आप नुचूरल निखार पा सकती हैं।

स्किन पर निखार लाने के लिए और खुबसूरत दिखने के लिए आप टॉक्सिन से मुक्त ताजे फलों से आप अपने चेहरे पर निखार ला सकती हैं। मौसमी फलों से बने फेसपैक कमाल का ग्लो लाते हैं।  जिन महिलाओं की स्किन रूखी  हैं वे केले से बना फेसपैक ट्राई करें। और अगर आपकी स्किन आॅयली है तो आप इसके लिए संतरे का दो चम्मच रस निकाल कर उसमें चंदन पाउडर और एक चम्मच केलेमिन पाउडर मिलाकर इसे चेहरे पर लगाएं। इससे आपकी चेहरे की चमक आएगी इसके साथ दाग, धब्बों का भी सफाया हो जाएगा।

अगर आप अपनी स्किन पर तुरंत चमक लाना चहती हैं तो ताजे सेब को पीस कर उसमें कच्चा दूध, दूध पाउडर और मुलतानी मिट्टी पाउडर को अच्छी तरह से मिलाकर चेहरे पर लगाएं फिर इसे 15 मिनट बाद धो लें। आपका चेहरा तुरंत चमक जाएगा।

Loading...
IGNITED MINDS