UP में सुदृढ़ कानून व्यवस्था में परिवर्तित हो गई है : राधा मोहन

UP में सुदृढ़ कानून व्यवस्था में परिवर्तित हो गई है : राधा मोहन

लखनऊ ।  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने गौतमबुद्ध नगर दादरी विधानसभा के आईआईएमटी कॉलेज में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित किया। प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि देश का सबसे बड़ा प्रदेश उत्तर प्रदेश लंबे समय तक भ्रष्टाचार, माफिया, आतंक व तुष्टिकरण आदि अनेक प्रकार के समस्याओं से ग्रस्त था। पूर्व की सरकारों ने प्रदेश के विकास पर ध्यान न देकर केवल अपने वोट बैंक के विकास के लिए तुष्टीकरण की राजनीति किया। जिसके फलस्वरूप भारतीय संस्कृति व आदर्श का केंद्र रहा उत्तर प्रदेश प्रश्न प्रदेश बनकर रह गया।

केंद्र में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश में माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद प्रदेश में न सिर्फ अपनी खोई सांस्कृतिक विरासत को पुनः प्राप्त किया बल्कि विकास के नए स्तंभ भी स्थापित किए। 2017 में जब योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने उत्तर प्रदेश को हर तरह से सामथ्र्यवान और समृद्ध राज्य बनाने की दिशा में काम किया। उन्होंने कहा कि मत मजहब की राजनीति का खात्मा करना और उत्तर प्रदेश को संकीर्ण राजनीति से मुक्त करने का संकल्प लिया। आज प्रत्यक्ष रुप से दिखाई देता है कि जो चुनौतियां उन्हें विरासत में मिली थी माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उन समस्त चुनौतियों का समाधान प्रस्तुत किया है। 

राधा मोहन सिंह ने कहा कि यह माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की उत्कृष्ट कार्यशैली का ही परिणाम है विरासत में मिली लचर कानून व्यवस्था अब सुदृढ़ कानून व्यवस्था में परिवर्तित हो गई है। जिस उत्तर प्रदेश में पहले अपराधियों, माफियाओं का बोलबाला था आज उसी उत्तर प्रदेश में अपराधी और माफिया थरथर कांपते हैं, माताएं और बहनें कभी भी कहीं भी आने-जाने से अब नहीं डरती हैं। यह सब माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति के कारण ही संभव हो पाया है।

राधा मोहन सिंह आगे कहा कि योगी सरकार ने देश के विकास की गति देने के लिए ऐतिहासिक काम किया उत्तर प्रदेश भारतीय संस्कृति के आदर्श का केंद्र रहा है योगी सरकार ने प्रदेश की सांस्कृतिक विरासत को नया आयाम दिया है आज यूपी में एक दमदार एवं कामदार सरकार काम कर रही है। राज्य के मुख्यमंत्री सिर्फ योगी ही नहीं कर्म योगी भी हैं जिनका संपूर्ण जीवन समाज एवं देश के लिए समर्पित है उत्तर प्रदेश को मजबूत बनाने के लिए हम सबको मिलकर योगी को मजबूत बनाना होगा ताकि उत्तर प्रदेश की धरती पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के सपने साकार हो सके।

प्रदेश सरकार के 4 साल के कार्यकाल के दौरान क्षेत्र में रिफार्म, परफॉर्म और ट्रांसफार्म के मूल मंत्र के साथ कार्य किया गया है जिससे राज्य में उत्पन्न शांति और विकास की लहर ने प्रदेश के बारे में लोगों की धारणा बदल दी है। राज्य सरकार के अथक प्रयासों से उत्तर प्रदेश बीमारू राज्य से विकसित और सक्षम राज्य में परिवर्तित हो गया है राज्य सरकार ने लोक कल्याण संकल्प पत्र को अक्षरशः लागू किया है आज प्रदेश हर क्षेत्र में अपना विशेष स्थान रखता है प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश का प्रदेश में 29 वा स्थान था जबकि आज शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में इस योजना के तहत 40 लाख लाभार्थियों को आवास उपलब्ध करा कर पूरे देश में प्रथम स्थान पर है। प्रदेश में 30 नए मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जा रहे हैं शेष जनपदों में भी मेडिकल कॉलेज स्थापित करने की दिशा में कार्यवाही की जा रही है, इज ऑफ डूइंग बिजनेस में उत्तर प्रदेश आज दूसरे स्थान पर हैं ऐसा प्रदेश की कानून व्यवस्था में सुधार के चलते संभव हुआ है। राज्य सरकार द्वारा पूरी पारदर्शिता के साथ प्रदेश के 4 लाख युवाओं को नौकरियां दी गई है जबकि 3 करोड़ युवाओ को रोजगार से जोड़ा गया है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com