गोताखोरों ने बाल्टीमोर पुल ढहने की जगह पर डूबे हुए ट्रक से दो शवों को बाहर निकाला

यूएस कोस्ट गार्ड ने बुधवार को कहा कि जिस मालवाहक जहाज की बिजली चली गई थी और वह बाल्टीमोर में एक पुल से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, उसका पहले से बंदरगाह में “नियमित इंजन रखरखाव” किया गया था, क्योंकि गोताखोरों ने पानी में गिरे छह श्रमिकों में से दो के शव बरामद कर लिए थे। अन्य लोगों को मृत मान लिया गया और अधिकारियों ने कहा कि खोज के प्रयास समाप्त हो गए हैं।

जांचकर्ताओं ने फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज पर हमला करने वाले मालवाहक जहाज से सबूत इकट्ठा करना शुरू कर दिया। मैरीलैंड राज्य के अधीक्षक कर्नल रोलैंड एल बटलर जूनियर ने बताया कि 35 और 26 साल की उम्र के दो व्यक्तियों के शव सुबह गोताखोरों द्वारा पुल के मध्य भाग के पास लगभग 25 फीट (7.6 मीटर) पानी में डूबी एक लाल पिकअप के अंदर पाए गए। पुलिस ने एक शाम संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की।जांचकर्ताओं ने फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज पर हमला करने वाले मालवाहक जहाज से सबूत इकट्ठा करना शुरू कर दिया। मैरीलैंड राज्य के अधीक्षक कर्नल रोलैंड एल बटलर जूनियर ने बताया कि 35 और 26 साल की उम्र के दो व्यक्तियों के शव सुबह गोताखोरों द्वारा पुल के मध्य भाग के पास लगभग 25 फीट (7.6 मीटर) पानी में डूबी एक लाल पिकअप के अंदर पाए गए। पुलिस ने एक शाम संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की।

बटलर ने कहा, पीड़ित मेक्सिको, ग्वाटेमाला, होंडुरास और अल साल्वाडोर से थे।बटलर ने कहा, सभी खोज प्रयास समाप्त हो गए हैं, और सोनार स्कैन के आधार पर, अधिकारियों का “दृढ़ता से” मानना ​​है कि पीड़ितों के साथ अन्य वाहन ढह गए पुल से सुपरस्ट्रक्चर और कंक्रीट में घिरे हुए हैं। लापता लोगों के एक सहकर्मी ने कल कहा कि उन्हें बताया गया था कि कर्मचारी छुट्टी पर थे और पुल पर खड़े अपने ट्रकों में बैठे थे जब पुल ढह गया।अमेरिकी तट रक्षक रियर एडमिरल शैनन गिलरेथ ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अधिकारियों को सूचित किया गया था कि जहाज का रखरखाव होने वाला है। उन्होंने कहा कि उन्हें किसी भी समस्या की जानकारी नहीं दी गयी है। मंगलवार तड़के जहाज एक सपोर्ट पिलर से टकरा गया, जिससे स्पैन ढह गया। पानी में गिरे छह श्रमिकों में से दो के शव बुधवार को पहले बरामद कर लिए गए थे।

जांच में तेजी आई क्योंकि बाल्टीमोर क्षेत्र एक प्रमुख परिवहन लिंक के अचानक नुकसान से जूझ रहा था जो शहर के चारों ओर राजमार्ग लूप का हिस्सा था। आपदा ने उस बंदरगाह को भी बंद कर दिया जो शहर के शिपिंग उद्योग के लिए महत्वपूर्ण है।एनटीएसबी अध्यक्ष जेनिफर होमेंडी ने कहा कि राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड के अधिकारी जहाज पर चढ़ गए और उसके इलेक्ट्रॉनिक्स और कागजी कार्रवाई से जानकारी पुनर्प्राप्त करने की योजना बनाई।एजेंसी तटरक्षक बल द्वारा बरामद किए गए यात्रा डेटा रिकॉर्डर की भी समीक्षा कर रही है और दुर्घटना के कारणों की एक समयरेखा तैयार कर रही है, जिसे संघीय और राज्य के अधिकारियों ने एक दुर्घटना के रूप में देखा है।जहाज के चालक दल ने मंगलवार तड़के एक मेयडे कॉल जारी किया, जिसमें कहा गया कि पुल के स्तंभों में से एक पर हमला करने से कुछ मिनट पहले उन्होंने बिजली और जहाज की स्टीयरिंग प्रणाली खो दी थी। कम से कम आठ लोग पानी में चले गये. दो को बचा लिया गया, लेकिन अन्य छह – निर्माण दल का हिस्सा जो पुल पर गड्ढे भर रहे थे – लापता थे और उन्हें मृत मान लिया गया था।

एक कानून प्रवर्तन अधिकारी द्वारा एसोसिएटेड प्रेस को बताए गए होमलैंड सिक्योरिटी मेमो के अनुसार, मलबे ने खोज को जटिल बना दिया। अधिकारी दस्तावेज़ या जांच के विवरण पर चर्चा करने के लिए अधिकृत नहीं था और उसने नाम न छापने की शर्त पर एपी से बात की। मैरीलैंड के गवर्नर वेस मूर ने कहा कि गोताखोरों को खतरनाक परिस्थितियों का सामना करना पड़ा। उन्होंने बुधवार को कहा वे नीचे अंधेरे में हैं जहां वे सचमुच अपने सामने लगभग एक फुट का दृश्य देख सकते हैं। वे क्षतिग्रस्त धातु को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं, और वे ऐसी जगह पर भी हैं जहां अब यह माना जाता है कि लोगों की जान चली गई है।

उन देशों के राजनयिकों के अनुसार, लापता लोगों में ग्वाटेमाला, होंडुरास और मैक्सिको के लोग थे। एक श्रमिक, होंडुरास का एक 38 वर्षीय व्यक्ति, जो लगभग दो दशक पहले अमेरिका आया था, उसके भाई ने उसे उद्यमशील और कड़ी मेहनत करने वाला बताया था। पिछली बार उन्होंने उस कंपनी के साथ शुरुआत की थी जो पुल का रखरखाव कर रही थी।

मैरीटाइम सेंटर फॉर रिस्पॉन्सिबल एनर्जी के कैप्टन माइकल बर्न्स जूनियर ने कहा कि किसी जहाज को सीमित जगह वाले बंदरगाहों में या बाहर लाना “तकनीकी रूप से सबसे चुनौतीपूर्ण और मांग वाली चीजों में से एक है जो हम करते हैं।” उन्होंने कहा, “कुछ चीजें हैं जो प्रतिबंधित जल में बिजली की हानि से भी अधिक डरावनी हैं।” और जब कोई जहाज प्रणोदन और संचालन खो देता है, “तब यह वास्तव में हवा और धारा की दया पर निर्भर होता है।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com