भगोड़े नीरव मोदी की आलीशान जिंदगी पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा

बैंक घोटालेबाज नीरव मोदी के लंदन में आलीशान जिंदगी बिताने की सामने आयी खबरों को लेकर कांग्रेस ने सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तगड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी और नीरव मोदी के बीच समानता बताते हुए तंज कसा कि दोनों खुद को कानून से ऊपर मानते हैं। वहीं कांग्रेस ने कहा कि पीएम ने भगोड़े-धोखेबाजों को बचाने की योजना चला रखी है।

बैंकों को हजारों करोड़ का चुना लगाकर भागे नीरव मोदी की मीडिया में आई मुस्कुराती तस्वीर को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया। राहुल ने इसमें कहा कि ‘भगोडे़ नीरव मोदी का वीडियो फुटेज उसके और उनके भाई पीएम मोदी के बीच एक विलक्षण एकरूपता दर्शाती है। दोनों ने भारत को लूटा है और दोनों मोदी कहे जाते हैं। दोनों किसी सवाल का उत्तर नहीं देते। दोनों खुद को कानून से ऊपर मानते हैं। न्याय का सामना दोनों को करना पड़ेगा।’

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने नीरव मोदी के लंदन में आराम की जिंदगी के साथ नया कारोबार करने की खबर को लेकर सरकार पर हमले की शुरूआत करते हुए कहा कि मोदी है तो यह भी मुमकिन है।

उन्होंने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक का 23000 करोड लूटकर भागने वाला नीरव सरकार की छत्रछाया के बिना लंदन में 75 करोड के आलीशान फ्लैट में रहते हुए 10000 पाउंड की जैकेट भला कैसे पहन सकता है। सुरजेवाला ने कहा कि इसे ऐसा लगता है कि पीएम मोदी बैंक को धोखा देने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी सरीखे ठगों को माफ करने की एक योजना चला रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रेस कांफ्रेंस कर नीरव मोदी के घोटाले में सरकार पर ढिलाई बरतने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कहा कि पीएम मोदी ने कहां विदेश से काला धन लाकर 15 लाख हर व्यक्ति के खाते में डालने का वादा किया था और आज हकीकत यह है कि देश के ईमानदार कर दाताओं का एक लाख करोड रूपये धोखबाज मुफ्त में उड़ा रहे हैं।

यूपीए शासन में शुरू हुए घोटाले : भाजपा

सत्तारूढ़ भाजपा ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि नीरव मोदी ने घोटाला यूपीए के शासनकाल में वर्ष 2011 में शुरू किया और मोदी सरकार ने इस घोटाले का पता लगाकर इसे उजागर करने का काम किया है।

भाजपा ने ट्वीट करके कहा, ‘यूपीए सरकार के शासनकाल में धोखाधड़ी करने वाले कई लोगों को भारत वापस लाया जा चुका है और वह हिरासत में हैं। बाकियों का भी यही हश्र होगा। फिलहाल वह भगोड़े और शरणार्थी की जिंदगी जी रहे हैं।’

अपने अन्य ट्वीट में भाजपा ने कहा कि भारत को धोखा देने वाला कोई भी व्यक्ति मोदी सरकार से बचकर नहीं जा सकता। इसमें कहा गया है कि आर्थिक अपराधियों को भगोड़ा घोषित किया गया। उनकी संपत्तियां जब्त की गईं और अवैध घरों को बम से उड़ा दिया गया और उनके सभी कारोबार बंद करा दिए गए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com