पटियाला में सीएम आवास घेरने जा रहे टेट पास ईटीटी बेरोजगार शिक्षक गिरफ्तार

दो वर्षीय ईटीटी कोर्स करके टेट पास करने के बावजूद भर्ती न करने के रोष में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह आवास की तरफ जा रहे बेरोजगारों को रविवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को भी बेरोजगारों ने सीएम आवास घेरने का प्रयास किया था। इस पर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। बाद में बेरोजगार वहीं धरने पर बैठ गए। उनका धरना वाइपीएस चौक पर रात को भी जारी रहा। रविवार को एक बार फिर उन्होंने सीएम आवास की तरफ जाने का प्रयास किया तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

बता दें, गत दिवस लाठीचार्ज में कई बेरोजगार जख्मी हो गए थे। इसके बावजूद उनका धरना जारी रहा। उन्होंने अपना प्रदर्शन जारी रखने की चेतावनी दी। गत दिवस बेरोजगारों ने बारादरी से सीएम आवास की तरफ राेष मार्च शुरू किया लेकिन वाईपीएस चाैक में पुलिस ने बैरिकेडिंग कर उन्हें रोक लिया। इसके बावजूद सीएम आवास की तरफ जाने की जिद्द पर अड़े बेरोजगारों को पुलिस ने लाठीचार्ज करके रोका। जिसके बाद बेरोजगारों ने वाइपीएस चौक में ही मांगें मानने तक प्रदर्शन शुरू कर दिया।

हालांकि प्रशासन की ओर से तृप्त राजिंदर बाजवा की अगुवाई तीन सदस्यीय कमेटी का भरोसा दिया लेकिन बेरोजगारों ने इसे ठुकरा दिया और ठोस फैसले के बाद ही प्रदर्शन समाप्त करने की बात कही। इस मौके बेरोजगार ईटीटी टेेट पास अध्यापक यूनियन के सूबा प्रधान दीपक कंबोज, सीनियर मित्र प्रधान संदीप सामा और सचिव दीप बनारसी भी मौजूद थे।

यूनियन की मांगें

  • ईटीटी अध्यापकों की पोस्टों के लिए पहल के आधार पर ईटीटी टेट पास उम्मीदवारों को मौका जाए।
  • 10 हजार ईटीटी अध्यापकों की असामियों की नई भरती का विज्ञापन जारी किया जाए।
  • शिक्षा प्रोवाइडर और वालंटियरों को दिए गए फाल्तू अंकों की शर्त हटाई जाए।
  • हायर एजुकेशन के नंबरों की शर्त हटाई जाए।
  • आयु सीमा में छूट दी जाए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com